Mobile Ka Virus Saaf Karne Wala Apps – मोबाइल का वायरस साफ करने वाला ऐप

Mobile Ka virus Saaf Karne Wala Apps – आज के वक्त में मोबाइल का Use लोग ज्यादा ले रहे है इसमें तो कोई दोहराय ही नही है आज Mobile लोगो की जरूरत के साथ एक आदत सी बनता जा रहा है । चाहे किसी के लिए यह जरूरी बहुुुत ज्यादा हो या कम हो पर Mobile रखना तो रखना है ।

आज से 10-15 साल पहले अगर हम अगर जाऐ तो लोगो के पास सिर्फ Keypad Mobile हुआ करते थे । लेकिन आज हर किसी के पास Smartphone है । जिसके चलते Mobile में अलग-अलग Type के Viras का आना आम बात है ऐसे में लोगो के मन में यह सवाल आने लगा है की ऐसा कोई App हो जिससे हम मोबाइल के वायरस को साफ (क्लिन) कर सके बोले तो लोग आज कल यह Question इन्टरनेट पर सर्च किया जा रहा है की Mobile Ka Viras Saaf Karne wala App कौनसा है । ताकी अपने Mobile Phone को अच्छे से Clean रख सके

तो मेरे प्यारे दोस्तों आज के इस इन्टरेसटिग आर्टिकल में हमें आपको Mobile Viras Ko Saaf Karne Wala Apps के बारे ही विस्तार से जानकारी देने वाले है जिसमें हम आपको मोबाइल वायरस हटाने का एक App नही ऐसे बहुत सारे Mobile Cleaner Apps के बारे बतायेगे जिनका इस्तेमाल करके आप अपने Mobile Se Viras Saaf कर सकते है तो चलिए बढते है इस उपयोगी जानकारी की और ।

Mobile Ka Virus Kaise Hataye – मोबाइल के वायरस हटाने के तरीके

देखिये यु तो आप Mobile से Manually तरिके से Viras को Delete कर सकते है पर यह काम समय की बर्बादी और रिस्की है । इसमें आपको अपने मोबाइल के Storage Memory में जाकर वायरस को चिन्हित करना होता है जिसमें आपको यह Technical जानकारी जरूर होनी चाहिए जिससे आप Viras और काम की फाइलो की छटनी कर सके उन्हे पहचान सके क्योंकि वायरस को हटाने के चक्करो में हमारी जरूरी Files के Delete होने का डर रहता है ।

तो हम ऐसा काम करे ही क्यु जब हमें इसके अलग अलग बहुत सारे Apss मिल जाते जिनकी बदौलत आप एक मिनट में अपने Mobile को Scan करके उन फालतू और जंक फाइलो का बङी आसानी से पता लगा सकते है ।

हम आपको आज Mobile Ka Virus Saaf Karne Wala Apps के बारे में बतायेगे जिसका युज लेकर आप 5 मिनट में मोबाइल वायरस को हटा सकते है । पर हम इससे पहले यह जान लेते है की हमारे Mobile में Viras आते क्यु है

मोबाइल में वायरस आने के कारण

देखिये पहले तो Keypad Mobile हुआ करते थे जिसमें ना तो कोई इन्टरनेट चलता था और ना ही कोई इनकी Memory हुआ करती थी । बस Mobile System के लिए कुछ Storage होता था जिससे हमारा मोबाइल Work करता था ।

पर आजकल सभी के पास Smartphone है जिन पर हम रात दिन Internet चलाते है Song Download करते अनेक प्रकार के Apps का युज लेत है बहुत सारी फाइल हर दिन हमारे मोबाइल में Save होती रहती है जिसके कारण ही इन Viras का जन्म होता है तो कौन कौन से Point है जो हमारे Mobile में Junk File और वायरस को जन्म देते है जानते है उसके बारे में ।

Website से वायरस आते है


यहाँ हमने आपको Website का इसलिए बोला है क्योकी जब आप किसी भी Query या Question को Google या other सर्च इंजन पर Sarch करते हो और उसके बारे में जानकारी लेते हो वो information Google के द्वारा नही लिखी जाती है यह किसी ना किसी Website के जरिये आपको दी जाती है Google तो मात्र जरिया है ।

यह पढें:- गूगल पर वेबसाइट कैसे बनाये

तो कही बार हम ऐसी वेबसाइट पर चले जाते है जिनके थ्रो हमारे मोबाइल में वायरस चले जाते है । बहुत सारी वेबसाइट तो ऐसी होती है जिन पर जाना आपके लिए कतही सही नही पर क्या करे उन को कैसे जाने की यह सही है और यह गलत है।

क्योकी हर कोई इसका पता थोङी ना लगा सकता है तो इसको हम रोक नही सकते पर हम हमारे Mobile में आये Viras को समय समय पर Saaf(मिटा) सकते है और इनको आने से रोक सकते है जिसका तरिका हम आपको निचे बताने वाले है ।

Apps के कारण मोबाइल में वायरस आते है


आज लोग हर समस्या के लिए Google पर सर्च करने नही जाते क्योकी आपको Market में सभी प्रकार के Mobile Application मिल जायेगे जिनमें आपकी समस्या का हल होगा तो लोग अपनी सुविधानुसार मोबाइल में App को रखते है । जिसमें बहुत सारे App ऐसे होते है जिनको हम इस्तेमाल करते है उस वक्त वो हमारे मोबाइल में Viras Create कर देते है । जो हमारे फोन की Speed को एकदम से कम करने के साथ हमारी जरूरी फाइलो को नुकसान पहुचाते है ।

वायरस ग्रसित Memory या Pen Drive को मोबाइल में लगाने से

यह भी Mobile में Viras आने का मुख्य कारण है क्योकी हम बहुत बारे किसी फाइलो को अपने Mobile में Trasfer करने या देखने के लिए Mobile से Memory या Pan Drive को Connect करते है तो अगर उस मेमोरी या पैन ड्राइव में वायरस होगा तो उसका आपके मोबाइल में जाने का खतरा रहता है । इसलिए पहली बात तो आप जब कोई ऐसी बाहरी मेमोरी को अपने मोबाइल से जोङे उससे पहले उसको Antivirus से Scan कर ले ताकी पहले जो नुकसानदायक फाइलस वो मिटा दी जाये।

अन्य कारण

देखिये मुख्य कारण Phone Me Viras घुसने के उपर जो हमने उपर बताये वही है पर और भी कारण होते है जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए । आप जब भी इन्टरनेट का इस्तेमाल करें और किसी भी फाइल जैसे विडियो, आडियो, PDF , इत्यादि को Download करे उससे पहले यह जान ले की इसमें कोई वायरस तो नही छुपा है ।

Viras से मोबाइल को होने वाले नुकसान

वायरस से किसी पर कितना नुकसान होता है इसके लिए आपको कोराना का उदाहरण दे तो बहुत सही होगा जिस तरहा इस वायरस ने लोगो को बीमार और प्रभावित किया है ।

उस तरहा ही Mobile Viras मोबाइल को बीमार कर देते है । तो चलिए जानते है मोबाइल को वायरस से होने वाले नुकसान

Mobile Speed Low होना

यह सबसे जरूरी और मुख्य कारण है जब आपके मोबाइल में Junk File और Viras पनप जाते तो हमारे मोबाइल के चलने की गती तर-तर कम होती जाती है ।

तभी आपने देखा होगा की जब हम New Mobile Set लेते है उस वक्त हमारा फोन एकदम शानदार Speed से चलता है पर धीरे-धीरे इसकी स्पीड Slow होती जाती है इसका मुख्य कारण हमारे Phone में Viras का आना ही होता है । हालाँकि मोबाइल की स्पीड कम होने के कही कारण हो सकते है जिसमें आपके Mobile का Storage Full होना भी मुख्य कारण है अगर यह वजह है तो आप हमारे मोबाइल की मेमोरी कैसे खाली करें वाले आर्टिकल को पढें ।

जरूरी फाइल Open नही होना

आपने देखा होगा की कभी कभार आप किसी Video , audio या Other File को Open करते है तो वो ओपन ना होकर एक Junk File का रूप ले लेती है जिसके चलते हमारे जरूरी Data के Lose होने का खतरा होता है ।

कोई App Open नही होती

अगर आपके Mobile में Viras आ जाते है तो आपके बहुत सारे Mobile App इससे प्रभावित हो जाते है जिससे यह वायरस उनके Software System को क्रेक कर देने से आपके App Open ही नही हो पाते।

Mobile Reboot लेट होता है

आप जब भी अपने Mobile को Switch Off करके ओपन करते है या Restore करते है उस वक्त आपका Phone जल्दी से open नही होता है इसका मुख्य कारण Viras का होना ही होता है।

Mobile Viras Ko Saaf या Clone Karne Wale Apps – मोबाइल वायरस को साफ करने ऐप

देखिये आप वायरस के डर से मोबाइल पर मिलने वाली सुविधाओं को छोङ थोङी सकते हो क्योकी आजकल तो सभी काम Online होने लगे है । तो अलग अलग टाइप के Apps और Website पर तो आपको Visit करना होगा।

आपकी सावधानियां को रखते हुवे भी आपके Mobile में Viras चले ही जाते है क्योकी आजकल Internet पर बहुत सारी फर्जी वेबसाइट और Apps मौजूद जिनसे आपका मोबाइल का बचना बहुत मुश्किल है

आखिर हम कब और किन-किन Website और Apps की जांच पड़ताल करके उन पर Visit करे इतना Time किसके पास है ऐसे में मुनासिब यही रहता है की हम Mobile Ko Viras Se बचाने वाले Apps का इस्तेमाल करके इनको समय समय पर Saaf (Clone) करते रहे अब वो Apps है कौन कोनसे इसके बारे हम अब विस्तार से जानते है ।

1. AVG Antivirus

mobile ke virus hatane wale app
Mobile Se Virus Kiase Delete Kare

यह एन्टीवायरस Mobile Ka Virus Saaf Karne Wala Apps में से एक है ये ऐप बहुत पुराना और विश्वसनीय Application है जिसके कारण ही हमने इसको नम्बर 1 पर रखा है । AVG Antivirus App को आप अपने Mobile में Install करके अपने मोबाइल के वायरस को एक क्लिक में Scan करके Delete कर सकते है ।

इस App की यह खास बात है की इसमें आपको वायरस हटाने के अलावा और भी बहुत सारे Feature देखने को मिल जायेगे जिसमें आप अपने Phone में किसी भी App पर Lock Setp कर सकते है तथा इसका VPN Option भी कमाल का है जिससे आपके Mobile की Security को दुगूनी हो जाती है ।

इसके साथ आपको इसमें Battery बचाने के Option और फर्जी वेबसाइट पर जाने से पहले Notifications देने जैसे Futures मिलते है जो इसको एक अलग ही रूप में स्थापित करते है ।

तो अगर आप भी Mobile के Viras से परेशान है और उस हटाना चाहते है तो यह App आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकता है ।

इस App से और तो और आपके Mobile की Speed भी बढती है आज की तारीख मे इस Apss को 10 करोड़ से भी ज्यादा लोग काम में लेते है जिससे यह कितना ट्रस्टेबल और Safe है इसका आप अन्दाज़ लगा सकते है ।

2 . Avast Antivirus App

मोबाइल से वायरस कैसे हटाते है
mobile se virus kaise nikale

यह Application भी उपर जो बताया उसी के बराबरी का है यह मालवेयर Protection के साथ मिलता है । यह भी बहुत ही विश्वसनीय Application जो काफी दिनो से चला आ रहा है इसकी लोकप्रियता का अन्दाज़ा आप इसके 10 C + Downloader से लगा सकते है ।

हालांकी यह Scanning करने में थोङा ज्यादा टाइम लेता है । साथ मे आपके Mobile Operating System को थोङा प्रभावित करता है । और खास बात यह बार-बार आपको Appeared बोले तो इसके Pro Plan लेने का Notifications देता रहता है। बाकी आपको इसमें कुछ Extra Futures भी मिल जाते जिससे आप इसको Viras हटाने के साथ साथ Other Protection के लिए भी युज ले सकते है।

3 . Kaspersky Free Antivirus

mobile ka virus saaf karne wala apps
mobile ka virus saaf karne wala apps

इस App का System हल्का होने के कारण यह हमारे Mobile की Speed को बढाने के साथ-साथ आपके मोबाइल में आने वाले वायरस से पुर्ण रूप से सुरक्षा प्रदान करता है और Mobile Operating System को ज्यादा प्रभावित नही करता जिसके कारण ही इसको हमने Best Antivirus App in hindi के 3 नम्बर पायदान पर रखा है ।

Free Kaspersky Antivirus App में आपको यह -यह मिलेगा
》 शानदार Malware Protection देता है।
》 Mobile Speed को कम नही करता है।
》 जल्दी Scanning की सुविधा प्रदान करता है ।
》 इसमें कुछ कस्टमाइज के विकल्प देता है जिससे आप अपने अनुसार इसको बदल सकते है।

》 इसके अलावा आप इसमें अपने According अलग Futures का इस्तेमाल कर सकते है।

4 . Safe Security Antivirus Booster , Phone Cleaner

मोबाइल को वायरस से कैसे बचाए
मोबाइल को वायरस से कैसे बचाए

यह ऐप भी वायरस को हटाने के लिए बहुत ही शानदार है जो आपको Speed Booster, Junk Cleaner , और Mobile Viras Ko Saaf (मिटाने ) के लिए अच्छा है ।

यह ऐप आपके मोबाइल से वायरस हटाने के साथ-साथ मोबाइल स्पीड बढाना , Beground Running App को Optimise , Battery Backup को बढाने का काम करता है ।

Google Play Store पर इसके भी 10 C+ डाउनलोडर है ।

5 .One Booster

mobile phone me virus kaise hataye
mobile phone me virus kaise hataye

यह एन्टीवायरस आपके मोबाइल को बुस्ट करने के साथ साथ इससे नुकसान देय फाइलों को चिन्हित करके हटाने का काम करता है ।

आप इसमें Junk Clean Option की मदद से Mobile में पनपी जंक फाइलों की पहचान करके उसको Delete कर सकते है ।

और इसके Phone Booste फीचर से मोबाइल स्पीड भी बहुत अच्छे से बढती है ।

इसमें मिलने वाले Further
Junk Clean:- इससे आप junk files को Saaf कर सकते है।

Phone Booster:- इसकी मदद से मोबाइल के चलने की गति तेज होती है ।

Antivirus आप्शन :- इससे Viras को हटाया जाता है।

Cpu Cooler :- यह Function आपके Mobile Operating System में गैर जरूरी App और Files को ढुढ के मिटाने का काम करता है ।

Battery Saver :- यह मोबाइल बैटरी को बचाने में मददगार साबित होता है ।

6 . Antivirus And Mobile Security

mobile se virus saaf karne wala apps
mobile ko virus se kaise bachaye

यह भी अच्छा खासा उभरता एन्टीवायरस ऐप है जिसको Quick Heal कम्पनी ने डिजाइन किया है ।

यह आपके Android Devices के लिए सबसे अच्छी रेटिंग वाली एन्टीवायरस ऐप्लीकेशन है । यह आपके मोबाइल डिवाइस को Real Time में Scan करती है जो Malware से प्रभावित Website को ब्लॉक कर देती ताकी इसमें आप घुसे ही नही , और आपका मोबाइल कभी चोरी हो जाता है तो इसका ऐन्टी थेप्ट आपके बचाव में काम आता है ।

जानिए इसमें मिलने वाले फिचर के बारे में
Scan Option:- इससे आप अपनी आवश्यकता के अनुसार All Scan , Vulnerability Scan , इत्यादि विभिन्न स्कैनिंग आप्शन देता है।

एंटी थेप्ट:– अगर आपका मोबाइल कही खो जाए या चोरी हो जाए तो जिसको मिला है वो इसका दुरुपयोग नही कर पायेगा। यह आप्शन आपके डिवाइस को Lock करने और इसके सम्पुर्ण Data को Delete करने के काम आता है ताकी आपका मोबाइल गुम गया सो गुम गया पर आपके data को कोई देख नही सके इसका गलत इस्तेमाल नही कर पाये।

साथ इससे आप अपने Davies की लोकेशन का पता लगा सकते है की वो कहा है अभी ओर तो यह उस चोर या जिसे आपका फोन मिला है उसकी फोटो आपको दिखा सकता है
कभी आपका फोन या अन्य डिवाइस खो जाये तो इस Antivirus को किसी दुसरे मोबाइल में Login करके यह सब काम आप कर सकते है।

Wifi Protection:- इस ऑप्शन के जरिये आप वाई- फाई के विश्वसनीयता का पता लगा सकते है । जैसे आपने कही Out Off जगह किसी Wifi कनेक्शन से अपने Mobile को जोङना चाहा उस वक्त यह App आपको बता देगा की यह वाई-फाई आपके डिवाइस के लिए सुरक्षित है या नही ।

Privacy Advisor( सुरक्षा सलाहकार) :- यह फंक्शन आपके मोबाइल की Setting में जो भी कमी है उसके बारे में आपको Notifications देता रहेगा तथा जहां खराबी है डायरेक्ट वहा पर रिडायरेक्ट कर देगा ताकी आप इसको सही कर सको।

गोपनियता सुरक्षा:- इसकी बदौलत आपको यह पता चलेगा की कौनसा App आपके Data की Security के लिए घातक हो सकता है ताकी आप उसे तुरन्त Uninstall कर सके।

Mobile Bolstering:- इससे आपके मोबाइल की मेमोरी को Optimise कर दिया जाता है जिससे आपके Mobile की स्पीड तगङी हो जायेगी ।

ऐप लाॅक :- अगर आप अलग से ऐप लाॅक युज ले रहे हो और तो अब आपको इसकी कोई जरूरत नही है क्योकी यह App आपको इसकी सुविधा साथ मे देता है।


7 . Norton 360 : online Privacy

mobile ka virus kaise delete karen
mobile ka virus kaise delete karen

पेश है तृतीय पक्ष लॉगिन समर्थन! नॉर्टन 360 में साइन इन करने के लिए Google या Apple क्रेडेंशियल्स का उपयोग करें!

Dark Web मॉनिटरिंग Option: यह App डार्क वेब पर नजर रखता है और आपकी Personal जानकारी मिलने पर आपको सुचित करता है।

》Google Play Store में सुचना : यह Application आपको मैलवेयर, रैंसमवेयर, एडवेयर और गोपनीयता लीक जैसे मोबाइल खतरों से बचाने में आपकी Help करता है जिसके तहत आप जब भी अपने Phone में कोई ऐप इस्ट्राल करोगे तो फर्जी ऐप की सुचना देगा ताकी आप ऐसे ऐप्लीकेशन को मोबाइल में Download ना करे ।

फोन में मौजुद ऐप के लिए Notifications देता है: मैलवेयर, रैंसमवेयर और गोपनीयता लीक जैसे Online खतरों से आपके डिवाइस को बचाने के लिए यह Mobile App को Scan करता है ताकी आपको पता रहे की हमारे Device में कोई गलत ऐप तो इन्ट्राल नही है।

आपके Device की सुरक्षा करता है :- रैंसमवेयर, Viras और Malware और अन्य online खतरों के खिलाफ आपके मोबाइल डिवाइस के लिए Real -Time सुरक्षा प्रदान करता है ।

वाई-फाई सुरक्षा :- इसके तहत आपके मोबाइल को गलत Wifi Concussion करने से रोकता है ताकी कोई आपके Mobile में कोई गलत File या वायरस ना आ जाये।

》ये सुरक्षित VPN: यह सुविधा भी आपको देता है।

ये वेब सुरक्षा प्रदान करता के है :- यह पसंदीदा ब्राउज़र का उपयोग करते समय या ऐप्स, टेक्स्ट संदेशों और Gmail से Link खोलते समय आपको धोखाधड़ी (फ़िशिंग) और दुर्भावनापूर्ण वेबसाइटों पर नेविगेट करने से बचाने में मदद करता है।

तो दोस्तो यह Application भी Viras Ko Saaf करने कै लिए बेहतर है। जिसके 5 Cr+ इस्ट्रलेशन से इसकी विश्वसनीयता का आंकलन आप खुद कर सकते है ।

8 . Mobile Security: Vpn Proxy & Anti thef By McAfee LLC

मोबाइल से वायरस हटाने वाला ऐप
mobile se virus kaise khatam karen

अगर आप Mobile को सुरक्षा प्रदान करना है और आपका यह सवाल है की Mobile Ka Kachra Saaf Karne Wala App ढुढे रहे तो यह एपलीकेशन भी आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा है ।
गूगल प्ले स्टोर पर 4.5 की इसकी Rating है और 5Cr+ Downloads ।

इसमें आपको क्या क्या फिचर मिलने वाले है आईये इसके बारे में जानते है ।

एंटी थेफ्ट अनइंस्टॉल प्रोटेक्शन: यह आप्शन जब आपका मोबाइल चोरी हो जाये तो उस चोर को आपके मोबाइल से इस एन्टीवायरस ऐप्लीकेशन को Uninstall करने से रोकता है।

》इसमें आप फ़िशिंग बंद करके अन्य व्यक्ति को अपनी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुँचने से रोक सकते है

फाइंड माई फोन: यह Function भी इसका शानदार है जिससे आप लोकेशन सर्विस के साथ अपने गुम हुवे फोन को ढूंढें सकते इसके रिमोट अलार्म अलर्ट बजाने का भी आप्शन मौजुद है ।

App Privacy:- जिससे आप उन ऐप का पता लगा सकते है जो आपके मोबाइल के लिए नुकसानदेह हो सकते है।

Wi Fi Security प्रदान करता है ।

》 आपकी बैटरी को बचाने के लिए Mobile System को आप्टीमाइज करता है।

बैकअप मोबाइल नम्बर:- अगर आपका मोबाइल चोरी हो गया है और इसमें आपके सेट Contact हट चूके है तो आप इस Option की मदद से इसको वापस ला सकते है अगर आपके मोबाइल में फोटो हट गई है और आप इससे Recover करना चाहते है तो Mobile से Delete फोटो वापस कैसे लाए हमारा यह आर्टीकल पढे ।

9 . Malwarebytes Security By MalwareBytes

mobile se virus kaise delete kare
mobile se virus kaise delete kare

हम आपको इतने मोबाइल से वायरस हटाने वाले ऐप से रूबरू करवा देगे जिससे आप अपनी पसंद और उपयोगिता अनुसार किसी का भी युज ले सके इसी श्रेणी में यह ऐप भी शामिल है जो आपको अलग अलग तरिके से बहुत सारी Security उपलब्ध करवाता यह क्या फेसीलिटी आपको देता है इसके बारे हम निचे जानते है ।

इसमें मिलनें वाले Function ⬇️⬇️

》 रीयल-टाइम सुरक्षा आपके डिवाइस को संक्रमण से बचाती है।

》 मोबाइल मैलवेयर के खतरे बढ़ने के साथ, उन्नत प्रौद्योगिकियां Ransomware जैसे खतरनाक नवागंतुकों के साथ समस्या बनने से पहले उनका सामना करती हैं।

》 सुरक्षित ब्राउज़िंग अनुभव
इसमें क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करते समय नुुुकसाानदायक URL के लिए स्कैन करता है और वेब सर्फ़िंग के दौरान आपको एक सुरक्षित अनुभव सुनिश्चित करने के लिए जब कोई पता चलता है तो आपको अलर्ट करता है।

》 इसकी यह खास बात है की जब भी आप Google Chrome पर किसी वेबसाइट को Open करते है । यह पहले उसको स्कन करके आपको फर्जी site से बचाके रखता है ताकी इससे कोई खतरनाक वायरस आपके मोबाइल में ना चला जाये।

10 . Bitdefender Antivirus Free By Bitdefender

mobile se virus clone kaise nikalte hain
mobile se virus clone kaise nikalte hain

आपको भी Mobile Saaf Karne Wala App चाहिये तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते है । इसके 1Cr+ Downloads है और 4.7 की रेटिंग जो इसके विशवासी होने का प्रमाण है ।

Bitdefender एन्टीवायरस ऐप Android के लिए यह सबसे शक्तिशाली एंटीवायरस ऐप है। यह आपके स्मार्टफोन को वायरस, मैलवेयर और online खतरों से बचाता है और आपकी प्राइवेट जानकारी को हैकर्स से सुरक्षित रखता है।

Bitdefender मोबाइल ऐप्लीकेशन को सुरक्षा और एंटीवायरस में सक्षम होने के कारण AV- टेस्ट द्वारा बहुत बार इनामित किया है

इसमें आपको कौन कौनसी सुविधाएँ मिलती है इसको जाने


एंटीवायरस सुरक्षा देता है– यह आपके Mobile Device को सभी प्रकार के नए और मौजूदा Online खतरों से बचाता है।


वायरस और मैलवेयर स्कैनर की सुविधा – यह Option आपके फोन के वायरस, मैलवेयर, स्पाइवेयर, रैंसमवेयर के खिलाफ लङता है तथा इसका 100% पता लगाकर ऑन-डिमांड व ऑन-इंस्टॉल Scan और मैलवेयर हटाना का कार्य करता है।
यह वेब सुरक्षा Provide कराता है– आपके Android Phone को सबसे लोकप्रिय इन्टरनेट ब्राउज़रों के लिए खतरनाक, फ़िशिंग और धोखाधड़ी वाली site से सुरक्षित और सचेत रखता है।


इसके ऑटोपायलट आप्शन से – आपके मोबाइल डिवाइस के Use के आधार पर सुरक्षा मुहैया करवाता है।


Account गोपनीयता भी देता है – यह Monitor करता है कि क्या आपके Email ID किसी Data उल्लंघन जैसे Online Platform से लिंक तो नही है।

वीपीएन Support देता है – आपके आईपी को लोगो से छुपाकर रखता है । और Geo-Restricted सामग्री को Unlock करके रखता है।


ऐप लॉक की सुविधा देता है – यह Pin Code या Fingerprint के साथ आपके संवेदनशील और निजी Mobile के App की सुरक्षा रखता है।

इस App का एंटी थेफ्ट Function:- यह आपके एंड्रॉइड फोन के चोरी या गुम होने की स्थिति में आपकी व्यक्तिगत जानकारी को सुरक्षा देता है ताकी यह लिक ना हो सके।


रिपोर्ट देन की क्वालिटी – इस आप्शन से आपके मोबाइल की साप्ताहिक Activity और रोकी गई Security घटनाओं के बारे में जानकारी Provide कराता है।

》आपकी स्मार्ट घड़ी तक पहुचाता ताकी आप इससे हर वक्त अपडेट रह सके।》

तो मेरे प्यारे दोस्तों यह थी Mobile Ka Virus Hatane Wale 10 Best Apps के बारे में जानकारी तो आप भी अपने मोबाइल की कम स्पीड , जक फाइलों और वायरस से परेशान है ।

तो आप इसमें से अपने पसंदीदा ऐप का इस्तेमाल करे और Mobile Se Viras को उखाड़ फेंकिये साथ मे पाये बहुत सारे Security Function जो आपके मोबाइल की हर तरह से सुरक्षा बढाये।

निष्कर्ष (Conclusion)

आज के आर्टीकल के मुख्य बिन्दु जिस पर आपका ध्यान इगित किया जो था Mobile Ka Virus Saaf Karne Wala Apps जिसमें हमने आपको वायरस कैसे निकाले या हटाये के उतर में ऐसे 10 एन्टीवायरस ऐप्लीकेशन के बारे में बताया जिसकी बदौलत आप अपने मोबाइल से Viras Delete कर सकते हो ,

App Lock का युज , मोबाइल चोरी होने पर Data Delete करना , Location का पता लगाना , Battery Saving, Mobile Speed का तेज होना जैसे अनको फायदे इन Apss के जरिये आपको मिल सकते है । तो आपका मोबाइल वायरस ग्रसित है तो इनमें से किसी का भी युज लेकर आप इनको Mobile Se हटा सकते हो ।

तो हम उम्मीद करते है की Mobile se Viras Saaf Kaise Kare वाली जानकारी आपकों अच्छी लगी होगी । अगर आपको जरा भी उपयोग लगी हो तो Comment Box में अपनी राय बताना ना भुले और इस आर्टिकल को अपने दोस्तो, रिश्तेदारो में ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकी वो भी इसका बेनीफीट ले सकें ।

आपको अगर इन Apps को Use लेने या इसके बारें में जानकारी लेनी हो तो इनकी office Site पर जाकर ले सकते हो । और कोई परेशानी हो तो हमे काॅमेट के जरिये बताये हम आपकी जरूरी मदद करेंगे ।